12 मई से फिर चलेंगी ट्रेनें -जानिए अपने शहर की ट्रेन का टाइम-टेबल

0
12 मई से फिर चलेंगी ट्रेनें -जानिए अपने शहर की ट्रेन का टाइम-टेबल 


पुरे देश में कोरोना वायरस के चलते सभी यातायात बंद थे इसमें इंडियन रेलवे भी शामिल है जो लगभग 50 दिन से बंद थी लेकिन अब सरकार ने थोड़ी लॉकडाउन को ढील देते हुए 12 मई से 15 ट्रेनें चलाने का फैसला किया है ताकि जो कोई भी लॉकडाउन में देश कही फसा है और अपने घर जाना चाहता है वो अपने घर जा पाए !
यह देखते हुए रेल मंत्रालय ने 12 मई से 15 यात्री ट्रेनें फिर से शुरू करने का फैसला लिया है रेलवे ने इन ट्रेनों को स्पेशल ट्रेन का नाम दिया है और ये 15 ट्रेने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से ही चलेगी और ट्रेन की बुकिंग 11 मई शाम से शुरू होगी और केवल IRCTC की वेबसाइट पर !स्टेशन की टिकट खिड़की बंद रहेगी !

कोरोना वायरस को देखते हुए स्टेशन पर मास्क पहनना और हेल्थ जांच जररूरी होगी लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों के लिए चलाएं जो रही श्रमिक स्पेशल ट्रेने अभी की तरह चलती रहेगी ! 12 मई से चलने वाली सभी 15 ट्रेने राजधानी ट्रेन होंगी ,एक बात ध्यान रहे केवल जिस का टिकट कन्फर्म हो गया है वही यात्री ट्रेन/स्टेशन में अंदर जा सकता है वेटिंग टिकट वाले को स्टेशन में भी एन्ट्री नहीं होने दिया जायेगा कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को ट्रेन के समय से 2 घंटे पहले स्टेशन पर जाना होगा !

इन ट्रेनों का कोई नंबर नहीं होगा सभी स्पेशल ट्रेन के नाम से चलेगी और ये ट्रेने कुछ ही स्टॉपेज पर रुकेंगी
इसके लिये आप को ट्रेन,ट्रेनों के रूट और टाइम-टेबल की जानकारी होनी जरुरी है ताकि आप या कोई आपका लॉकडाउन में आराम से अपने घर पहुँच सके !


स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट इस प्रकार है 

 

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please do not enter any spam link in the comment box.

एक टिप्पणी भेजें (0)